छत्तीसगढ़

ऑनलाइन पेमेंट करना रायपुर के शिक्षक को पड़ा महंगा, एक क्लिक में खाते से पार हुए 2 लाख

Spread the love

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) का एक मामला सामने आया है. ठगों ने शहर के एक शिक्षक (Teacher) को अपना शिकार बनाया. शातिर तरीके से बदमाशों ने टीचर के खाते से दो लाख रुपये पार कर लिए. आरोपी ने शिक्षक से ऑनलाइन पेमेंट (Online Payment) के लिए एक लिंक भेजा. जैसे ही शिक्षक ने पेमेंट किया उनके खाते से तीन बार करके 2 लाख से ज्यादा की रकम पार कर दी गई. इसके बाद शिक्षक ने अपना खाता और एटीएम (ATM) दोनों लॉक कर दिया. फिर इस मामले की शिकायत पुलिस (Police) से की. फिलहाल,मामले की जांच की बात पुलिस कर रही है.

रायपुर के अभनपुर क्षेत्र में एक सरकारी शिक्षक से 2 लाख 10 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी हुई है. आरोपी ने शिक्षक को एक गूगल लिंक भेज कर 5 रुपये ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कहा. पेमेंट करने के बाद शिक्षक के खाते से तीन बार में 2 लाख 10 हजार रुपये पार कर दिया. दरअसल, शिक्षक भागीरथी सिन्हा ने मौदहापारा के एक गैरेज में अपनी कार रिपेयरिंग करने के लिए दी थी. 5 दिन के बाद भी उनकी कार नहीं बनने पर उन्होंने मैकेनिक से संपर्क करने की कोशिश की.

फोन नहीं लगने पर नेट से गैरेज का नंबर निकाल कर उस पर बात की. तब बात करने वाले व्यक्ति ने एक गूगल लिंक भेज कर उसमें 5 रुपये का पेमेंट करने की बात कही. शिक्षक ठग के झांसे में आ गए और उन्होंने 5 रुपये का ऑनलाइन पेमेंट किया. उसके कुछ देर बाद ही शिक्षक के खाते से अलग-अलग तीन बार में 2 लाख 10 हजार रुपए पार हो गए. शिक्षक ने अपना खाता और एटीएम दोनों ही ब्लॉक करा दिया है. साथ ही इस मामले की शिकायत अभनपुर थाने में की है. एडिश्नल एसपी ग्रामीण तारकेश्वर पटेल का इस मामले में कहना है कि अभनपुर थाने में मामला दर्ज करने के बाद आगे की विवेचना की जा रही है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close