राजनीतिक

उप चुनाव की तैयारी में जुटे PCC चीफ कमलनाथ ने जीतू पटवारी को सौंपी मीडिया सेल की ज़िम्मेदारी

Spread the love

भोपाल
प्रदेश में सत्ता खोने के बाद कांग्रेस (congress) ने अब उप चुनाव पर अपना फोकस कर दिया गहै. इसकी शुरुआत पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कर दी है. 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (by elections) से पहले कमलनाथ (kamalnath) ने मीडिया विभाग की अहम जिम्मेदारी पूर्व मंत्री और मौजूदा कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी (jitu patwari) को दे दी है. जीतू पटवारी इस समय कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं. पार्टी ने अब उन्हें मीडिया विभाग की जिम्मेदारी सौंपकर अपने मीडिया कैंपेन को मजबूत कराने कोशिश शुरू की है.

पीसीसी चीफ कमलनाथ के इस फैसले को आगामी उपचुनाव से पहले उठाया गया बड़ा कदम माना जा रहा है. कोरोना वायरस कर्फ्यू के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ इन दिनों खाली हुई 24 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की जीत के फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं. इसी के तहत कमलनाथ ने जीतू पटवारी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. इससे पहले कांग्रेस मीडिया विभाग की जिम्मेदारी शोभा ओझा संभाल रही थीं जिन्हें तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने अपने विदा होने से ठीक पहले राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी थी. उसके बाद से कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष का पद खाली था.
 
कमलनाथ ने मीडिया विभाग के प्रमुख की जिम्मेदारी जीतू पटवारी को सौंप कर अपने मीडिया मैनेजमेंट को बेहतर बनाने और कांग्रेस की नीति रीति को प्रदेश में फैलाने के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. पुरानी गलतियों से सबक लेते हुए कांग्रेस पार्टी आगामी उपचुनाव में एक बेहतर प्लान के साथ उतरने की कोशिश में है और यही कारण है कि इसकी शुरुआत कांग्रेस में मीडिया विभाग में जीतू पटवारी की नियुक्ति के साथ कर दी है.

कांग्रेस सरकार में जीतू पटवारी अहम रोल में थे और कई बार वह सरकार को बचाने के लिए मैदान में मोर्चा संभालते हुए नजर आते थे.जीतू पटवारी बागी कांग्रेस विधायकों को लेने बेंगलुरु भी भेजे गए थे. ऐसे में अब पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपकर अपने प्लान पर काम शुरू करने के संकेत दे दिए हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close