राजनीतिक

असली स्थिति जानने को बढ़े जांच, कोरोना पर राहुल ने सुझाए ये 5 उपाय

Spread the love

  नई दिल्ली

दुनियाभर में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस का असर भारत में भी बढ़ता जा रहा है. देश में इस वायरस के अबतक 1100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इस बीच कांग्रेस की ओर से भारत सरकार को कुछ सुझाव दिए गए हैं, ताकि इस महामारी से निपटा जा सके. राहुल गांधी के द्वारा सुझाए गए ये उपाय कांग्रेस ने अपने ट्विटर पर साझा किए हैं.

कांग्रेस पार्टी की ओर से सोमवार को ट्विटर पर लिखा, 'कोरोना महामारी गंभीर स्थिति में पहुंच चुकी है. लेकिन, इससे भयभीत होने के बजाय समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है. सरकार को रणनीतिक स्तर पर इससे निपटने की जरूरत है.' इसी ट्वीट के साथ कुछ सुझाव भी साझा किए गए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

– सामाजिक सुरक्षा को मजबूत करें, हर सार्वजनिक संसाधन का उपयोग करें.

– कामकाजी गरीबों को सहायता और आश्रय दें.

– बेड और वेंटिलेटर से सुसज्जित अस्पतालों की स्थापना.

– आवश्यक उपकरणों का निर्माण.

– वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए जांच बढ़ाएं.

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ओर से लगातार कोरोना वायरस का मसला उठाया जा रहा है. बीते दिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मसले पर खत भी लिखा था और विश्वास दिलाया था कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार के साथ खड़े हैं. इसी के साथ राहुल गांधी ने सरकार को कुछ सुझाव भी दिए थे.

राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में कहा था कि देश में अधिकतर लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं, लेकिन गरीबों को इससे काफी बड़ा झटका लगा है. ऐसे में सरकार की ओर से लगातार गरीबों को मदद पहुंचाई जानी चाहिए.

इससे पहले दिल्ली की सड़कों पर जब हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने घर जाने को बेताब थे, तब भी राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा था. गरीब मजदूरों की इस हालत पर उन्होंने मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए लॉकडाउन को बिना किसी रणनीति के लागू करने वाला बताया था.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close