विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति के दफ्तर तक पहुंचा कोरोना, व्हाइट हाउस में एक ऑफिसर पॉजिटिव

Spread the love

 
वॉशिंगटन 

कोरोना वायरस ने दुनिया के सुरक्षित जगहों में से एक अमेरिकी राष्ट्रपति के दफ्तर व्हाइट हाउस में दस्तक दे दी है. यहां पर एक अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेनेस के साथ नियुक्त एक अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है.

इस खुलासे के बाद हड़कंप मचा हुआ है. अब इस बात की जांच की जा रही है कि ये शख्स व्हाइट हाउस में किन किन लोगों के साथ संपर्क में आया था. हालांकि जानकारी मिली है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेनेस पिछले कुछ दिनों से इस व्यक्ति के साथ संपर्क में नहीं हैं.

किन-किन लोगों के संपर्क में आया था शख्स

उप राष्ट्रपति के प्रेस सचिव कैटि मिलर ने कहा कि आज शाम हमें बताया गया कि उप राष्ट्रपति माइक पेनेस का एक दफ्तर पॉजिटिव पाया गया है. उन्होंने कहा कि अब स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस के मुताबिक ये पता लगाया जा रहा है कि ये शख्स किन किन लोगों के साथ संपर्क में आया था. बता दें कि अमेरिका में इस बीमारी से अबतक 230 लोगों की मौत हो चुकी है.
 
व्हाइट हाउस में प्रवेश के लिए सख्त गाइडलाइन

व्हाइट हाइस ने इस परिसर में प्रवेश के लिए सख्त गाइडलाइन जारी किए हैं. राष्ट्रपति के डॉक्टरों की टीम और सीक्रेट सर्विस के एजेंट हर उस व्यक्ति के तापमान की जांच करते हैं जो व्हाइट हाउस में प्रवेश करता है.

व्हाइट हाउस के प्रेस ब्रीफिंग रूम में भी सीटिंग अरेंजमेंट को बदल दिया गया है ताकि एक उचित दूरी बरकरार रखा जा सके.

 50 घंटे में 10000 लोग पॉजिटिव

पीटीआई के मुताबिक अमेरिका में शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस से 230 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 18000 हो गई है. अमेरिका से मिले आंकड़ों पर गौर करें तो यहां 50 घंटों में 10000 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close