देश

 अभी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट नहीं, सही विजन वाली सरकार जरूरी: राहुल गांधी

Spread the love

नई दिल्ली
पूरा देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा, जहां रोजाना 3.5 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। जिसका सीधा असर स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ा है। साथ ही अस्पतालों में आईसीयू बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन समेत कई चीजों की भारी किल्लत है, जिस वजह से मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। वैसे तो केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए कई डेवल्पमेंट प्रोजेक्ट रोक दिए हैं, लेकिन सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट अभी भी जारी है। इसको लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला बोला है। 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि अभी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट नहीं जरूरी है, अभी एक विजन वाली सरकार जरूरी है। एक दूसरे ट्वीट में राहुल ने लिखा कि एक-दूसरे की सहायता करते आम जन दिखाते हैं कि किसी का दिल छूने के लिए हाथ छूने की जरूरत नहीं। मदद का हाथ बढ़ाते चलो, इस अंधे 'सिस्टम' का सच दिखाते चलो। खुद भी हैं पॉजिटिव कुछ दिनों पहले राहुल गांधी खुद भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं है, जिस वजह से वो घर पर ही क्वारंटीन हैं। इसके अलावा वो वहीं से लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने शक्ति मोबाइल ऐप का इस्तेमाल किया।

 प्रियंका गांधी बोलीं- इन्सानियत ने हमें कभी निराश नहीं किया, हम होंगे कामयाब क्या है सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट? सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट लुटियंस दिल्ली का सबसे बड़ा और महत्वाकांक्षी डेवलपमेंट प्रोजेक्ट है। इसके तहत भविष्य की जरूरतों के मद्देनजर एक नया और विशाल संसद भवन, एक केंद्रीय सचिवालय के अलावा कई इमारतें बनाई जानी हैं। इसके साथ ही राष्ट्रपति भवन से लेकर इंडिया गेट तक की तीन किलोमीटर के इलाके का नए सिरे से विकास होना है।
 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close